Manipur: मणिपुर हिंसा में सुप्रीम कोर्ट ने तीन पूर्व जजों की कमेटी बनाई, सीबीआई जांच निगरानी को भी पूर्व आईपीएस नियुक्त – The Hill News

Manipur: मणिपुर हिंसा में सुप्रीम कोर्ट ने तीन पूर्व जजों की कमेटी बनाई, सीबीआई जांच निगरानी को भी पूर्व आईपीएस नियुक्त

खबरें सुने

नई दिल्ली। मणिपुर हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट ने राज्य में हुई हिंसा पर पिछली सुनवाई में पुलिस को कड़ी फटकार लगाई थी। आज सुनवाई में कोर्ट ने राहत और पुनर्वास के काम की देखरेख के लिए पूर्व जजों की कमेटी बनाई है. साथ ही सीबीआई (CBI) जांच की निगरानी के लिए एक पूर्व अधिकारी को नियुक्त किया है.

सीजेआई (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ ने आदेश दिया कि सीबीआई जांच की निगरानी मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर दत्तात्रेय पटसालगिकर करेंगे. सीजेआई ने कहा कि राहत-पुनर्वास पर सुझाव के लिए हाई कोर्ट के 3 पूर्व जजों की कमेटी बनाएं. जिसमें गीता मित्तल, शालिनी जोशी और आशा मेनन शामिल होंगी. इसकी अध्यक्षता हाई कोर्ट की पूर्व जज गीता मित्तल करेंगी.

इसी सिलसिले में अदालत द्वारा तलब किए जाने के बाद मणिपुर के डीजीपी राजीव सिंह सुप्रीम कोर्ट पहुंचे। सुप्रीम कोर्ट में अटॉर्नी जनरल आर वेंकटरमणी ने कहा कि सरकार बहुत परिपक्व स्तर पर स्थिति को संभाल रही है, उन्होंने एसआईटी के गठन के प्रस्ताव का हवाला दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *