विदेशी करेंसी का झांसा देकर महिला ने दुकानदार से ठगे तीन लाख

खबरें सुने

देहरादून। विदेशी मुद्रा बेचने का झांसा देकर महिला ने एक व्यक्ति से तीन लाख रुपये की ठगी कर दी। पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

शिकायतकर्ता तिलकराम निवासी करनपुर ने बताया कि 17 दिसंबर को एक महिला उनकी दुकान पर आई। उसके पास सऊदी अरब की मुद्रा है। महिला ने कहा कि वह इस मुद्रा को यहां चलाना चाहती है और इसके बदले उसे भारतीय मुद्रा चाहिए। विश्वास में लेने के लिए महिला ने तिलकराम को विदेशी मुद्रा का एक नोट दिया और कहा कि आप इसे भारतीय मुद्रा में बदलकर दे देना। 18 दिसंबर को तिलकराम ने घंटाघर के पास विदेशी मुद्रा विनिमय केंद्र में जाकर उक्त नोट को दे दिया। इसके बदले उसे भारतीय मुद्रा में 950 रुपये मिले।

इसके बाद तिलकराम ने आरोपित महिला को उक्त पैसे दे दिए। इसके बाद महिला ने कहा कि उसके पास सऊदी अरब के 1600 और नोट हैं। उसे तीन लाख रुपये चाहिए। इसके बदले वह इन सभी नोट को उसे दे देगी। इस पर तिलकराम लालच में आ गया और उसने हामी भर दी। 20 दिसंबर को आरोपित महिला ने उसे रकम के साथ ब्रह्मपुरी क्षेत्र में बुलाया। पीड़ि‍त उक्त तिथि को वहां पहुंचा और तीन लाख रुपये महिला को दे दिए। इसके बदले महिला ने पीड़ि‍त को एक बैग पकड़ा। कहा कि इसमें सऊदी अरब के 1600 नोट हैं। महिला के वहां से चले जाने के बाद जब पीड़ि‍त ने घर जाकर बैग चेक किया तो उसमें कागज की रद्दी निकली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *