उत्तराखंड समेत 5 राज्यों में चुनाव को लेकर आज आ सकता है बड़ा फैसला – The Hill News

उत्तराखंड समेत 5 राज्यों में चुनाव को लेकर आज आ सकता है बड़ा फैसला

खबरें सुने

देहरादून: उत्तराखंड समेत पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने हैं। सभी राजनैतिक दल चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। बता दें कि आज सोमवार को चुनाव आयोग की एक अहम बैठक है जिसमे बड़ा एलान हो सकता है। सोमवार को होने वाली आयोग की बैठक में संभव है पांच राज्यों में चुनाव को लेकर कोई बड़ा एलान किया जा सकता है। राजनीतिक रैलियों को रोकने के बारे में भी इस मीटिंग में चर्चा हो सकती है।

बता दें कि गोवा, पंजाब, उत्तराखंड और मणिपुर विधानसभाओं का कार्यकाल अगले साल मार्च में अलग-अलग तारीखों पर खत्म हो रहा है। जबकि उत्तर प्रदेश में विधानसभा का कार्यकाल मई में खत्म होगा। निर्वाचन आयोग अगले महीने चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है। आयोग चुनाव प्रचार, मतदान के दिनों और मतगणना की तारीखों के लिए अपने कोविड-19 प्रोटोकॉल में सुधार को लेकर भूषण से सुझाव भी मांग सकता है।

आपको बता दें कि पिछले दिनों इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चुनावी रैलियों पर बैन और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को टालने के लिए पीएम मोदी और निर्वाचन आयोग से अपील की थी। हाईकोर्ट ने जिस तरह से केंद्रीय चुनाव आयोग और पीएम से अपील की है तो निश्चित तौर पर उसके बाद से केंद्रीय चुनाव आयोग के ऊपर भी एक अतिरिक्त जिम्मेदारी बढ़ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *