ट्रेडिशनल वेयर्स कैरी करते समय जरूर रखें इन बातों का ध्यान..

खबरें सुने

इंडिया में ऐसे कई फंक्शन और इवेंट होते हैं जहां ट्रेडिशनल वेयर्स ही कैरी किए जाते हैं। लेकिन ट्रेडिशनल वेयर्स में सिर्फ मंहगे, हैवी कपड़े कैरी कर लेने भर से ही बात नहीं बन जाती, अगर आपको इसमें वाकई खूबसूरत नजर आना है तो आउटफिट्स के साथ और भी दूसरी चीज़ों पर ध्यान देना होगा। कौन सी हैं वो चीज़ें, आइए जानते हैं इनके बारे में…

1.सही फिटिंग – आउटफिट की फिटिंग अगर सही नहीं तो फिर वो चाहे ट्रेडिशनल वेयर्स हों या वेस्टर्न, बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगेंगे। इसलिए इस ओर तो सबसे पहले ध्यान दें। जो भी कपड़े पहनने की सोच रही हैं उसे फंक्शन से पहले एक-दो बार जरूर चेक कर लें जिससे फिटिंग का अंदाजा हो जाए और समय रहते इसे ठीक कराया जा सके।

2. जूलरी- ट्रेडिशनल वेयर्स का मतलब चमक-दमक वाले कपड़े पहनना और गहनों से लदना नहीं होता। सीधा सा फंडा समझ लें अगर आपके कपड़े बहुत हैवी हैं तो जूलरी को लाइट रखें और अगर जूलरी शो करने की सोच रही हैं तो कपड़ें थोड़े लाइट पहनें। जैसे- सिल्क की साड़ी पर आप हल्की सी गोल्डेन चेन या ईयररिंग्स भी पहन लेंगी तो लुक कहीं से भी फीका नहीं लगेगा।

3. फुटवेयर्स- इसके लिए हमारी सोच यही होती है कि लहंगे और साड़ी में तो ये कवर हो ही जाना है तो क्यों इस पर पैसे बर्बाद करना। जो गलत है। साड़ी, लहंगे में बैठने, चलने के दौरान फुटवेयर भी हाइलाइट होता है तो अगर आपने कपड़ों के हिसाब से फुटवेयर्स नहीं पहने हैं तो पूरा लुक बिगड़ जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *